LIC की कमाल की स्कीम: महज 233 रुपये में पाएं 17 लाख का फंड

LIC Jeevan Labh Policy: आजकल लोग सुरक्षित निवेश के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, जिससे बिना किसी जोखिम के अच्छे रिटर्न मिल सकें। एक बढ़िया निवेश आपको शानदार रिटर्न दे सकता है। इस समय, कुछ लोग अपने पैसे को एफडी में लगाते हैं, जबकि कुछ शेयर मार्केट में। दोनों के अपने फायदे और नुकसान हैं: एफडी में रिटर्न निश्चित नहीं होता, और शेयर मार्केट में जोखिम अधिक होता है। इसलिए, हम आपको एक बेहतरीन स्कीम के बारे में बता रहे हैं।

हम यहां एलआईसी की एक बेहतरीन स्कीम के बारे में बात कर रहे हैं, जो कम जोखिम के साथ अच्छा रिटर्न देती है। इस स्कीम का नाम एलआईसी जीवन लाभ प्लान है। इसमें आप सिर्फ 233 रुपये प्रति माह का निवेश करके 17 लाख रुपये तक का रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं, जो कम आय वाले लोगों के लिए एक सही विकल्प है।

यह एक नॉन-लिंक्ड स्कीम है, जिसमें निवेश करने पर कई लाभ मिलते हैं। अगर किसी व्यक्ति की मृत्यु योजना की अवधि से पहले होती है, तो उसके परिवार को आर्थिक सहायता मिलती है।

लोग ये भी पढ़ रहे: बस दो चम्मच से पाएं वजन कम, मोटापा होगा दूर

इस योजना के तहत, आपको लोन की सुविधा भी उपलब्ध है। इसे खरीदने के बाद, आप सेविंग और सुरक्षा दोनों प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना में 8 से 59 साल के लोग आसानी से निवेश कर सकते हैं, और इसकी अवधि 16 से 25 साल के बीच होती है।

इसे भी पढ़े: PPF, NSC और SCSS की नई ब्याज दरें घोषित, जानें रिटर्न कितना होगा

इस स्कीम में कवर की न्यूनतम राशि 2 लाख रुपये है, जबकि अधिकतम राशि तय नहीं की गई है। आप इस पॉलिसी के तहत तीन साल का प्रीमियम भरने के बाद लोन भी ले सकते हैं। यदि पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाती है, तो नॉमिनी को बोनस और सम एश्योर्ड दोनों का लाभ मिलता है। मैच्योरिटी के समय, धारक को एकसाथ सभी पैसे का भुगतान किया जाता है।

आपकी खोज के मुताबिक पढ़े: घर के खाने से वजन बढ़ता है? ये 2 उपाय करें अपनाएँ

Recent Post

Your Daily Source for News and Entertainment: BreakingDaily.in

Welcome to BreakingDaily.in, where our commitment to delivering fresh news and entertainment shines through. This isn't just a website—it's a community fueled by passion and hard work.

BreakingDaily.in—where every visit brings you closer to the news and entertainment you love!