जानें: सबसे अमीर महिला जो खेलेंगी T20 वर्ल्ड कप

Legend League Cricket में अद्भुत प्रदर्शन: 1 अक्टूबर को Legend League Cricket 2024 में एक अद्भुत पारी देखने को मिली। यह पारी एक ऐसे खिलाड़ी ने खेली, जिसने एक हादसे में अपने बाएं पैर की तीन उंगलियाँ खो दी थीं। वह केवल 13 साल की उम्र में इस कठिनाई का सामना कर चुके हैं।

कौन हैं वो खिलाड़ी?

महिला T20 वर्ल्ड कप 3 अक्टूबर से शुरू हो रहा है, और इस बार का टूर्नामेंट सबसे अमीर महिला क्रिकेटर एलिसा पेरी की मौजूदगी के साथ होगा। आइए जानते हैं कि एलिसा पेरी इतनी कम उम्र में इतनी सफलता कैसे हासिल कर पाईं।

सबसे अमीर महिला क्रिकेटर: एलिसा पेरी

T20 वर्ल्ड कप में सबसे अमीर महिला क्रिकेटर हैं एलिसा पेरी, जो ऑस्ट्रेलिया की एक शानदार ऑलराउंडर हैं। उनकी उम्र 34 वर्ष है, और क्रिकेट में उनके शानदार करियर ने उन्हें न केवल ऑस्ट्रेलिया में बल्कि पूरी दुनिया में पहचान दिलाई है। एलिसा पेरी की संपत्ति लगभग 14 मिलियन डॉलर (लगभग 117 करोड़ रुपये) है। हालांकि, पुरुष क्रिकेटरों की तुलना में यह राशि कम है, लेकिन महिला क्रिकेट में वे सबसे अमीर हैं।

बचपन से क्रिकेट की दीवानी

एलिसा पेरी का क्रिकेट के प्रति दीवानापन बचपन से ही था। उन्होंने क्रिकेट के साथ-साथ सॉकर में भी भाग लिया। उनकी मेहनत ने उन्हें बचपन से ही सफलता की सीढ़ी पर चढ़ने में मदद की। उन्होंने 16 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट और सॉकर दोनों में डेब्यू किया, जो उनके लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर था।

ऑस्ट्रेलिया की ताकत: T20 वर्ल्ड कप में

एलिसा पेरी ने अब तक 157 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1956 रन और 126 विकेट लिए हैं। उनकी बेहतरीन बल्लेबाज़ी और मजबूत गेंदबाज़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी मजबूती प्रदान करती है। महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में, ऑस्ट्रेलिया को पेरी से बड़ी उम्मीदें हैं, और उनका अनुभव टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा।

Recent Post

Your Daily Source for News and Entertainment: BreakingDaily.in

Welcome to BreakingDaily.in, where our commitment to delivering fresh news and entertainment shines through. This isn't just a website—it's a community fueled by passion and hard work.

BreakingDaily.in—where every visit brings you closer to the news and entertainment you love!